e Paper

Sports

गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया है। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने मंगलवार को एक आधिकारिक बयान जारी कर इस महत्वपूर्ण निर्णय की घोषणा की। गंभीर, जो अपने क्रिकेट करियर में शानदार बल्लेबाजी और अद्वितीय नेतृत्व कौशल के लिए जाने जाते हैं, अब भारतीय क्रिकेट टीम को नई ऊंचाइयों तक ले जाने की जिम्मेदारी संभालेंगे।

गौतम गंभीर ने 2003 से 2018 तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेला और इस दौरान कई महत्वपूर्ण मैचों में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। गंभीर ने 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में वनडे विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे। उनके अनुभव और क्रिकेट ज्ञान को देखते हुए बीसीसीआई ने यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने बयान में कहा, “हम गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त करने की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं। उनका क्रिकेट ज्ञान, अनुभव और नेतृत्व क्षमता टीम को नई दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।”

गंभीर ने कोच के रूप में नियुक्ति के बाद अपने बयान में कहा, “यह मेरे लिए एक बड़ा सम्मान और चुनौती है। मैं भारतीय क्रिकेट टीम को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूंगा और खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।”

गंभीर की कोचिंग के तहत भारतीय टीम से बड़ी उम्मीदें हैं। क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि उनकी आक्रामक और रणनीतिक सोच टीम के प्रदर्शन में सुधार करने में मददगार साबित होगी। उनके नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम को आने वाले टूर्नामेंटों में सफलता की नई ऊंचाइयों तक पहुंचने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
करिश्मा तन्ना नहीं रह सकतीं इस चीज के बिना sum trial times testingg