e Paper

Regional

कांग्रेस को तेलंगाना उच्चतम न्यायालय से झटका राहुल गांधी को उस्मानिया विश्वविद्यालय जाने की अनुमति नही

विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा इस सप्ताह के अंत में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यात्रा की अनुमति देने से इनकार करने पर उस्मानिया विश्वविद्यालय में छात्रों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा चल रहे विरोध के बीच, तेलंगाना उच्च न्यायालय ने 2 मई, सोमवार को कुलपति से छात्र की याचिका की जांच करने के लिए कहा। छात्रों के साथ राहुल की बातचीत को समायोजित करने के लिए। आज कोर्ट में न तो ओयू और न ही सरकार मौजूद है। द सियासैट डेली के अनुसार, छात्र नेताओं और बेरोजगार युवा संघों ने 7 मई को राहुल को परिसर में आने की अनुमति नहीं देने के विश्वविद्यालय के फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय में दोपहर के भोजन के लिए याचिका दायर की थी।
कांग्रेस की राज्य इकाई के कई कार्यकर्ताओं ने सोमवार, 2 मई को इस फैसले का विरोध करते हुए विरोध प्रदर्शन किया और इसके विरोध में अपने सहयोगियों की गिरफ्तारी भी की। कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की आलोचना की और आरोप लगाया कि उनके दबाव की रणनीति के कारण विश्वविद्यालय ने अनुमति नहीं दी।
7 मई को छात्रों के साथ एक संवाद सत्र आयोजित करने के लिए कांग्रेस नेता को विश्वविद्यालय की अनुमति से इनकार करने के बाद, पार्टी के छात्र विंग (भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ-एनएसयूआई) ने रविवार को विश्वविद्यालय परिसर में विरोध प्रदर्शन किया और कम से कम 18 प्रदर्शनकारी थे। गिरफ्तार.

तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद रेवंत रेड्डी ने कहा कि राहुल गांधी की सात मई को गिरफ्तार एनएसयूआई नेताओं से मुलाकात करने की योजना है जो यहां चंचलगुडा जेल में बंद हैं और छात्रों के सामने आने वाले मुद्दों पर उनसे बात करेंगे। रेवंत रेड्डी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों पर राहुल गांधी की बैठक की अनुमति देने से इनकार करने का दबाव डाला। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने जेल में एनएसयूआई नेताओं से मुलाकात की।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जेल अधीक्षक को एक पत्र सौंपा गया है जिसमें राहुल गांधी को गिरफ्तार किए गए एनएसयूआई नेताओं से मिलने की अनुमति मांगी गई है.

राहुल गांधी के छात्रों से मिलने के प्रस्ताव पर, कांग्रेस नेता ने कहा कि छात्रों और विश्वविद्यालय दोनों की बेहतरी के लिए और संसद में ऐसे मुद्दों को उठाने के लिए उनकी चिंताओं और अन्य प्रासंगिक मुद्दों को समझने के लिए छात्रों के साथ बातचीत की योजना बनाई गई थी। उन्होंने कहा कि उस्मानिया विश्वविद्यालय, जो वर्षों पहले छात्रों द्वारा अलग तेलंगाना आंदोलन का केंद्र था, दिवंगत पीवी नरसिम्हा राव, मैरी चेन्ना रेड्डी, जयपाल रेड्डी और कई अन्य दिग्गज नेताओं के अल्मा मेटर थे, उन्होंने कहा।

इस बीच एक मई को राहुल गांधी की बैठक की अनुमति नहीं मिलने और एनएसयूआई नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को ओयू परिसर में विरोध प्रदर्शन किया. पुलिस द्वारा ले जाया गया।

इसके अलावा, विश्वविद्यालय के अधिकारी ने कहा कि कार्यकारी परिषद के प्रस्ताव पर विचार करते हुए, पिछले वर्ष के दौरान परिसर में किसी भी राजनीतिक गतिविधि की अनुमति नहीं दी गई है, उन्होंने बताया।

कांग्रेस पार्टी ने मीडिया के साथ ओयू रजिस्ट्रार द्वारा लिखे गए एक पत्र को कोटुरी मानवथ रॉय को साझा किया, जो परिसर में गांधी की बैठक के लिए आवेदकों में से एक थे, जिसमें कहा गया था कि विश्वविद्यालय के लिए बैठक की अनुमति देना संभव नहीं है। अनुमति नहीं दिए जाने से नाराज एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने रविवार को विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के मुख्य द्वार पर कथित तौर पर पथराव किया जिसके बाद उनमें से कम से कम 18 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

इसी तरह, पुलिस ने एनएसयूआई के कुछ कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में ले लिया, जब उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अनुमति से इनकार करने के विरोध में रविवार को यहां मिनिस्टर्स क्वार्टर की घेराबंदी करने का प्रयास किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
करिश्मा तन्ना नहीं रह सकतीं इस चीज के बिना sum trial times testingg