e Paper

Careers

CUET-UG 2024 के परिणाम इस सप्ताह जारी किए जाएँगे

नई दिल्ली: केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (CUET-UG) 2024 के परिणाम इस सप्ताह जारी किए जाने की घोषणा की गई है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने यह जानकारी दी है, जिससे देश भर के लाखों छात्रों और उनके परिवारों में उत्सुकता बढ़ गई है।

CUET-UG 2024 परीक्षा में बड़ी संख्या में छात्रों ने भाग लिया था, और अब वे बेसब्री से अपने परिणामों का इंतजार कर रहे हैं। एनटीए के अधिकारियों ने बताया कि परिणामों को ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध कराया जाएगा, जहां छात्र अपने आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके परिणाम देख सकेंगे।

एनटीए के प्रवक्ता ने कहा, “हम CUET-UG 2024 के परिणाम इस सप्ताह जारी करने के लिए तैयार हैं। छात्र अपने परिणाम एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। हमने सुनिश्चित किया है कि परिणाम प्रक्रिया पारदर्शी और सुचारू हो।”

परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद, चयनित छात्रों को विभिन्न केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया के लिए आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। छात्रों को सलाह दी गई है कि वे अपने परिणाम और अन्य संबंधित जानकारी के लिए नियमित रूप से एनटीए की वेबसाइट पर नजर रखें।

CUET-UG 2024 परीक्षा उच्च शिक्षा में प्रवेश के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है और छात्रों के करियर को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। परिणाम जारी होने के बाद, छात्रों को अपने आगे की पढ़ाई और करियर की दिशा में कदम उठाने का अवसर मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
करिश्मा तन्ना नहीं रह सकतीं इस चीज के बिना sum trial times testingg